1000 Babies Hindi Review : 1000 Babies Neena Gupta और Rahman अभिनीत एक क्राइम सीरीज है। जो हाल ही में डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर प्रीमियर हुई है।

सीरीज की शुरुआत 2010 में केरल के  कोट्टायम के दूर-दराज के इलाके में शुरू होती है। जहां रिटायर्ड हेड नर्स सारा ओसेफ रह रही है। सारा यहां अपने बेटे बिबिन के साथ रहती है। ट्रेलर देखें

1000 Babies Hindi Review : रिटायर्ड नर्स सारा की कहानी

सारा की कहानी उसके पास्ट से घिरी हुई है। इसी कारण से वो अपने बेटे को बाहरी दुनिया को एक्सप्लोर करने से रोकती है। बिबिन इच्छाओं को दबाकर एक लोकल लैब में काम करता है।

सारा कहानी की शुरुआत से किसी बड़े रहस्य को अपने अंदर छिपाकर चल रही है। इसके चलते उसका किरदार उलझा हुआ और भ्रमित लगता है।

लेकिन जब वो अपने रहस्य को बिबिन के सामने जाहिर करती है तो सीरीज के प्लॉट में और बिबिन के किरदार में तेजी से बदलाव देखने को मिलते हैं।

ये रहस्य क्या है यह जानने के लिए आपको सीरीज देखनी होगी।

1000 Babies Hindi Review : साइको थ्रिलर लेकिन माइंड गेम्स नहीं

1000 Babies एक अच्छा साइकोलॉजिकल थ्रिलर है। फिल्म माइंड गेम्स नहीं बल्कि दिमाग के भीतर घूम रही चीजों को स्क्रीन पर उतारने की कोशिश करती है।

इस बात का पता आप Neena Gupta पर फिल्माए गए सीन्स से लगा सकते हैं। सीरीज इन सब के बीच मानवीय संवेदनाओं को भी जगह देती है, साथ ही गुत्थियों को भी सुलझाती है।

1000 Babies Hindi Review : स्लो पेस की कहानी

सीरीज का लगभग हर एपिसोड एक क्लिफ हैंगर पर खत्म होता है, जो दर्शकों के इंटरेस्ट को कायम रखता है, लेकिन कहानी का पेस थोड़ा स्लो है। स्क्रीनप्ले में गिनने बैठो तो कई गलतियां हैं।

क्राइम, इन्वेस्टीगेशन और थ्रिलर जैसी चीजों को लेकर चलने के सात कहानी एथिकल और इमोशनल एंगल को साथ में लेकर चलती है। जो दर्शकों को सोचने पर मजबूर कर देता है।

1000 Babies Hindi Review : कैरेक्टर में कुछ कमी रह गयी

सीरीज के लीड कैरेक्टर तो बढ़िया काम करते हैं लेकिन कुछ कैरेक्टर अपने बैकड्रॉप के साथ न्याय नहीं करते। इनके किरदार में गहराई की कमी है, जो सब प्लॉट्स को कमजोर बनाते हैं।  

फिल्म में कुछ पॉलिटिकल इश्यू और रिलीजन टॉपिक को भी उठाने की कोशिश की गई है। जो सीरीज के टोन के हिसाब कम रिलेवेंट लगते हैं।

कुल मिलाकर 1000 Babies एक अच्छा थ्रिलर है, जो दर्शकों को जोड़कर कर रखने का काम करता है। लेकिन कुछ एपिसोड की धीमी गति मन खराब कर सकती है। 

(1000 Babies Hindi Review )

ये आर्टिकल्स भी पढ़ें…

The Substance Hindi Review : दिमाग को हिला कर रख देने वाला सिनेमा, अपने रिस्क पर देखें

The Substance Hindi Review

फिल्म एक ऐसी दवा के बारे में है जो किसी भी उम्र व्यक्ति को जवान बना सकती है। लेकिन इसे पाने के लिए एक बड़ी कीमत चुकानी पड़ती है।

फिल्म की कहानी एलिजाबेथ नाम की एक अभिनेत्री के इर्द-गिर्द घूमती है। जब वह बूढ़ी हो जाती है तो उसे फिल्म इंडस्ट्री से निकाल दिया जाता है। तब उसे एक रहस्यमयी दवा के बारे में पता चलता है जो उसे फिर से जवान बना सकता है।

ये दवा एलिजाबेथ के शरीर से एक नई, जवान एलिजाबेथ को पैदा करती है। लेकिन इसके लिए एलिजाबेथ को हर हफ्ते अपनी जवानी और बूढ़ेपन के बीच बदलना पड़ता है। पूरा रिव्यू पढ़ें…

This Week Hindi Release : थियेटर में इस हफ्ते सन्नाटा पर ओटीटी पर इस हफ्ते 5 टाइटल

This Week Hindi Release

अक्टूबर का तीसरा हफ्ता थियेटर की फिल्मों के लिहाज से काफी सूखा रहने वाला है। पिछले हफ्ते हिंदी और साउथ भाषा की डब्ड मिलाकर 4 फिल्में रिलीज हुई थी। 

जबकि इस हफ्ते एक भी बड़ी रिलीज देखने को नहीं मिलने वाला है। लेकिन ओटीटी पर हिंदी में 5 टाइटल लाइन अप हैं। इनमें प्राइम वीडियो पर 2 और नेटफ्लिक्स पर एक टाइटल आने वाला है। पूरी खबर पढ़ें…

Share.

Leave A Reply

Exit mobile version